Date of Upload: 5th July, 2018

'शिखर' अन्तर सदन वाद-विवाद प्रतियोगिता

दिनांक 30 जून ,2018 को  ‘द संस्कार वैली स्कूल’  भोपाल में हिन्दी अन्तर सदनीय वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई। यह प्रतियोगिता दो वर्गो में आयोजित थी । कनिष्ठ वर्ग का विषय था ‘मित्रों की सलाह उचित होती है’ तो वरिष्ठ वर्ग का विषय था ‘स्मार्ट फोन से कम हुई है संवेदनषीलता’। दोनों विषय समसामयिक व रूचिकर थे। विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा प्रदर्षन करते हुए प्रतियोगिता के विषयों पर अपने ओजस्वी विचार पक्ष और विपक्ष में प्रस्तुत किए एवं पश्नकत्र्ता द्वारा पश्न विचारणीय प्रश्न पूछे गए।                                            

वाद-विवाद में समस्त विद्यार्थियों ने उत्साहित और मुखरित हो अपने विचार , उद्गार , आक्रोष एवं सुझाव सामने रखे। इस गंभीर विषय पर विद्यार्थियों ने मात्र वक्तव्य ही नहीं दिए वरन् अनेक उदाहरणों के माध्यम से प्रमाण भी दिए।

प्रतियोगिता में शहर की गरिमामय व विख्यात हस्तियाँ डाॅ माधुरी यादव (सहायक अनुसंधान अधिकारी,टी आर आई, भोपाल ), श्री संदीप कुमार (बिजनस स्टैंन्र्डड के ब्यूरो चीफ़) और बिग एफएम की आर जे अनादि निर्णायकगण  के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर निर्णायकमण्डल ने भी अपने विचार रखे और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित व पे्ररित किया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक और शिखर प्रमुख डाॅ पाण्डा भी उपस्थित थे।

वाद-विवाद के परिणाम इस प्रकार रहे -